डेयर कोऑपरेटिव अमूल आइसक्रीम आउटलेट्स और पार्लर्स की संख्या तेजी से बढ़ाने पर फोकस कर रही है। कंपनी ने 10 हजार अमूल प्रिफेर्ड आउटलेट्स और एक हजार अमूल आइसक्रीम पार्लर्स शुरू करने का प्लान बनाया है। अभी अमूल के 7200 आउटलेट्स और 800 पार्लर्स हैं। अमूल अपने नए आउटलेट्स और पार्लर्स के लिए फ्रेन्चाइजी रूट अपनाएगी। ऐसे में आन्त्रप्रेन्योर्स और कारोबार शुरू करने की चाहत रखने वालों के लिए यह अच्छा मौका है।
फ्रेन्चाइज इंडिया के मुताबिक, अमूल का आउटलेट्स शुरू करने में कम से कम 8 लाख रुपए का निवेश होगा।
क्या है प्लान
अमूल ब्रान्ड्स प्रोडक्ट्स बनाने वाली गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आर सोढ़ी ने हाल में फ्रेन्चाइज इंडिया को बताया, “हम फ्रेन्चाइजी ओन्ड और फ्रेन्चाइजी मैनेज्ड मॉडल को तरजीह दे रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे किसी भी आन्त्रप्रेन्योर को एंटरप्राइजिंग स्किल्स दिखाने का मौका मिलता है। अमूल की तरफ से ऑफर किए जाने वाले प्रोडक्ट्स बेहतरीन हैं और इसके जरिए रिटेल आउटलेट्स पर वैरायटी देने में मदद मिलती है। हमारा फ्रेन्चाइजी मॉडल कम निवेश में शुरू किया जा सकता है। हम ब्रान्डेड पैकेज्ड फूड सेगमेंट के सबसे बड़े फ्रेन्चाइजर हैं।”
इनोवेटिव तरीके अपना रही है कंपनी
तेजी से बढ़ते हुए आइसक्रीम सेक्टर के बारे में सोढ़ी ने बताया, “इंडस्ट्री मैच्योर हो रही है। अब आइसक्रीम्स के वैरिएंट्स उतरने लगे हैं। अब प्रोबायोटिक रेंज, शुगर फ्री रेंज, ज्यादा फैट वाली आइसक्रीम, लग्जरी और प्रीमियम टेक होम जैसे स्पेसफिक सेगमेंट्स आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में कंपनियां मार्केट में मजबूत पकड़ बनाने के लिए इनोवेटिव तरीके अपना रही हैं।”
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